एडीबी के डायरेक्टर जनरल श्री यासुओ ताकामुरा और इंडिया कंट्री डायरेक्टर श्री केनिची योकोयामा ने एनसीआरटीसी कॉर्पोरेट कार्यालय का दौरा किया

एडीबी के डायरेक्टर जनरल श्री यासुओ ताकामुरा और इंडिया कंट्री डायरेक्टर श्री केनिची योकोयामा ने 23 जनवरी को एनसीआरटीसी कॉर्पोरेट कार्यालय का दौरा किया। एनसीआरटीसी की टीम ने उन्हें दिल्ली-गाज़ियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रगति के बारे में जानकारी दी। टीम ने एडीबी प्रतिनिधियों को परियोजना के कार्यान्वयन मे प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल और ईको-फ्रेंडली प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी बताया।
श्री ताकामुरा ने कहा कि यह अनूठी परियोजना एनसीआर के लिए न केवल एक गेमचेंजर साबित होगी बल्कि सामाजिक-आर्थिक विकास के माध्यम से भारत की अर्थव्यवस्था के लिए भी उत्प्रेरक का काम करेगी। श्री ताकामुरा और श्री योकोयामा ने परियोजना की प्रगति पर भी अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। दिल्ली-गाज़ियाबाद-मेरठ के बीच बन रहे भारत के पहले आरआरटीएस परियोजन के लिए सिविल निर्माण कार्य तीव्र गति से जारी है। एशियाई विकास बैंक अपनी तरह के इस पहले परियोजना के वित्तपोषकों मे से एक हैं।