Menu

मेन्यू

आरआरटीएस परियोजना कार्यान्वयन का निरीक्षण प्रबंध निदेशक, एनसीआरटीसी द्वारा किया गया

री विनय कुमार सिंह, प्रबंध निदेशक ने कोर टीम के साथ दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर पर दिल्ली और गाजियाबाद में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया.
उन्होंने दिल्ली में सराय काले खां और आनंद विहार स्टेशनों की समीक्षा की। श्री सिंह ने निर्माण के दौरान हुई प्रगति और जिस तरह से क्षेत्र के अधिकारी लोगों की सुविधा का पूरा ध्यान रख रहे हैं, उस पर संतोष व्यक्त किया।
गाजियाबाद स्टेशन स्थल के अपने दौरे के दौरान, जो कि गलियारे का सबसे बड़ा स्टेशन है, श्री सिंह ने प्रगति का अवलोकन किया, चुनौतियों और कार्यान्वयन की समयसीमा को समझा। उन्होंने लगभग 3200 टन वजन वाले 150 मीटर लंबे एक आगामी मैमथ स्टील गर्डर की स्थापना की योजना और प्रगति का भी निरीक्षण किया। यह विशेष स्टील स्पैन मौजूदा मेट्रो वायडक्ट और एक फ्लाईओवर को पार करने के लिए स्थापित किया जाएगा।
प्राथमिकता खंड में दुहाई डिपो ट्रेनों के संचालन के लिए महत्वपूर्ण है. एमडी ने डिपो एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग, ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर, स्टेबलिंग यार्ड, ट्रैक बिछाने की गतिविधियों, ओएचई इंस्टॉलेशन और आरएसएस निर्माण सहित पूरी साइट पर चल रही विभिन्न गतिविधियों का ऑन-फुट निरीक्षण किया। उन्होंने टीम को अच्छा काम करने के लिए प्रोत्साहित किया और उल्लेख किया कि परियोजना कार्यान्वयन की गति महत्वपूर्ण है, फिर भी हमें COVID-उपयुक्त व्यवहार का पालन करना जारी रखना है।

हाल के पोस्ट

एनसीआरटीसी ने आईआईटीएफ में भारत की पहली क्षेत्रीय रेल का प्रदर्शन किया

इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर 2022 में एनसीआरटीसी के प्रदर्शनी बूथ को आरआरटीएस के मूल सिद्धांत, कम्यूटर-केंद्रित विषय के आसपास डिजाइन

Read More »

एमडी ने आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रायोरिटी सेक्शन का निरीक्षण किया

श्री विनय कुमार सिंह, एमडी, एनसीआरटीसी, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता खंड में कार्यान्वयन प्रगति

Read More »