Menu

मेन्यू

प्रबंध निदेशक एनसीआरटीसी द्वारा मेरठ में आरआरटीएस कॉरिडोर के निर्माण कार्यों का निरीक्षण

एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक श्री विनय कुमार सिंह ने अन्य उच्च अधिकारियों के साथ मेरठ का दौरा किया और दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। अपने निरीक्षण के दौरान वे नॉर्थ लॉन्चिंग शाफ्ट पहुँचे। इसके बाद अधिकारीगण बेगमपुल के भूमिगत स्टेशन पहुँचे और वहाँ के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इसी श्रृंखला में वह भैसाली के भूमिगत स्टेशन का दौरा करने भी पहुँचे।

अपने दौरे को आगे बढ़ाते हुए प्रबंध निदेशक मेरठ सेंट्रल स्टेशन पहुँचे। प्रबंध निदेशक ने अपने इस दौरे में परियोजना के लिए कार्यरत कास्टिंग यार्ड में से एक, पैकैज 8 का भी निरीक्षण किया. उन्होंने सेग्मेंट्स और कंक्रीट की गुणवत्ता तथा उसके मानकों का भी पुनर्विलोकन किया।

अधिकारियों की यह यात्रा गुलधर, परतापुर और रिठानी आरआरटीएस स्टेशन के दौरे के साथ संपन्न हुई। प्रबंध निदेशक ने निर्माण कार्यों का जायज़ा लेने के साथ-साथ यात्री सुरक्षा के लिए किए जा रहे उपायों की भी समीक्षा की। उन्होंने ट्रैफिक मार्शलों की संख्या, ट्रैफिक डायवर्जन स्कीम, इंपैक्ट प्रोटेक्शन व्हीकल का प्रयोग, रोप लाइटिंग की उपलब्धता आदि का भी ब्यौरा लिया। उन्होंने इतनी तेज़ धूप और गर्मी में काम कर रहे मज़दूरों का उत्साहवर्धन भी किया और अधिकारियों को उन्हें उचित कार्य वातावरण और अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करने की हिदायत दी।

हाल के पोस्ट

एनसीआरटीसी ने आईआईटीएफ में भारत की पहली क्षेत्रीय रेल का प्रदर्शन किया

इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर 2022 में एनसीआरटीसी के प्रदर्शनी बूथ को आरआरटीएस के मूल सिद्धांत, कम्यूटर-केंद्रित विषय के आसपास डिजाइन

Read More »

एमडी ने आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रायोरिटी सेक्शन का निरीक्षण किया

श्री विनय कुमार सिंह, एमडी, एनसीआरटीसी, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता खंड में कार्यान्वयन प्रगति

Read More »