Rolling EoI for Empanelment of Advocates for High Courts (Delhi & Allahabad) and District Courts (Delhi, Ghaziabad & Meerut)

Menu

मेन्यू

आरआरटीएस पर प्रबंध निदेशक

अंतर्राष्ट्रीय रेलवे जर्नल

श्री विनय कुमार सिंह ने बार्सिलोना, स्पेन, में इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ पब्लिक ट्रांसपोर्ट (यूआईटीपी) वर्ल्ड कांग्रेस में एक पैनल सत्र के दौरान बात की।

Date :

15/01/2024

ईटी प्राइम

श्री विनय कुमार सिंह ने ऐसे बड़े पैमाने पर परिवहन बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की व्यवहार्यता और स्थिरता के लिए एनसीआरटीसी द्वारा की गई पहलों का विवरण साझा किया।

Date :

28 November 2023

ट्रैफिकइन्फ्राटेक एक्सपो

एसपीए, नई दिल्ली, के परिवहन योजना के प्रोफेसर संजय गुप्ता के साथ बातचीत में श्री सिंह ने वर्तमान शहरी विकास में आरआरटीएस के कार्यान्वयन के बारे में बात की।

Date :

22/11/2023

बिज़नस वर्ल्ड

एमडी एनसीआरटीसी ने इस बारे में विवरण साझा किया कि कैसे भारत की पहली आरआरटीएस परियोजना के साथ एनसीआरटीसी ने रेलवे बुनियादी ढांचे के लिए वैश्विक मानक स्थापित किए हैं।

Date :

12 November 2023

संसद टीवी

संसद टीवी के साथ बातचीत में, एमडी एनसीआरटीसी ने भारत की पहली नमो भारत ट्रेनों से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लोगों में आने वाले बदलाव के बारे में बात की।

Date :

31/10/2023

डीडी इंडिया न्यूज़

डीडी इंडिया न्यूज़ के साथ बातचीत में एमडी एनसीआरटीसी ने देश के पहले आरआरटीएस और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र पर इसके प्रभाव के बारे में बात की।

Date :

20/10/2023

इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर

इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ बातचीत में एमडी एनसीआरटीसी ने विवरण साझा किया कि कैसे एनसीआरटीसी ने देश के पहले आरआरटीएस को लागू करते समय कम्यूटर-फर्स्ट दृष्टिकोण को प्राथमिकता दी।

Date :

10/10/2023

ट्रैफिक इंफ्राटेक

ट्रैफिक इंफ्राटेक के साथ बातचीत में एमडी एनसीआरटीसी ने परिवर्तनकारी आरआरटीएस परियोजना को व्यवस्थित करने का अपना अनुभव साझा किया।

Date :

04/10/2023

स्वराज्य

एमडी एनसीआरटीसी ने रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम परियोजना को क्रियान्वित करने के प्रति अपने दृष्टिकोण के बारे में स्वराज्य से बात की।

Date :

02/09/2023

रेल बिज़नस

श्री सिंह ने इस बारे में जानकारी साझा की कि कैसे एनसीआरटीसी ने निर्माण में आसानी की तुलना में यात्रियों की जरूरतों और आराम को प्राथमिकता दी है।

Date :

28/08/2023

मोबिलिटी इनोवेटर्स के साथ पॉडकास्ट

एमडी एनसीआरटीसी ने भारत की प्रथम रीजनल रेल, रैपिडएक्स, की कहानी साझा की।

Date :

24/08/2023

टाइम्स ऑफ इंडिया

श्री सिंह ने चर्चा की कि गैर-पीक घंटों के दौरान कारगो के लिए आरआरटीएस प्रणाली का उपयोग कैसे किया जा सकता है

Date :

29/05/2023

बिजनेस स्टैंडर्ड

एमडी एनसीआरटीसी उस क्रांतिकारी परिवर्तन के बारे में बात करते हैं जो RAPIDX शहरी परिवहन क्षेत्र में लाएगा।

Date :

29/05/2023

मेरी सरकार

श्री सिंह ने शहरी परिदृश्य में स्वच्छ और हरित पर्यावरण के लिए नए जमाने के मोबिलिटी समाधानों की भूमिका पर अपने विचार साझा किए।

Date :

17/03/2023

मेरी सरकार

तेजी से शहरीकरण के साथ आने वाली समस्याओं को हल करने के लिए टिकाऊ सार्वजनिक परिवहन प्रणाली कैसे महत्वपूर्ण हैं, इस पर एमडी एनसीआरटीसी ने अपने विचार साझा किए।

Date :

13/03/2023

ईटी इन्फ्रा

श्री सिंह ने देश की पहली आरआरटीएस परियोजना के विभिन्न पहलुओं पर कोविड-19 महामारी के प्रभाव पर चर्चा की।

Date :

01/03/2023

रेल एनालिसिस इनोवेशन एंड एक्सलेन्स सुममित

श्री सिंह ने रेल एनालिसिस इनोवेशन एंड एक्सलेन्स सुममित 2023 का मुख्य भाषण दिया

Date :

13/01/2023

डॉक्टर फ्रैंक हेइबेल के साथ वीडियो पॉडकास्ट

Date :

26/01/2023

टाइम्स ऑफ इंडिया

श्री सिंह ने इस बारे में बात की कि कैसे टीम एनसीआरटीसी देश के पहले आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता खंड पर समय से पहले परिचालन शुरू करने के लिए कमर कस रही है।

Date :

20/01/2023

इकोनॉमिक टाइम्स

श्री सिंह एनसीआरटीसी के अंतर्गत रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) कॉरिडोर और भारतीय रेलवे के बाहर रेल के भविष्य के बारे में बात करते हैं।

Date :

08/01/2023

नवभारत टाइम्स

श्री सिंह इस बारे में बात कर रहे हैं कि कैसे भारत की पहली रीजनल रेल एनसीआर में लोगों के यात्रा करने के तरीके को बदल देगी और कैसे यह नए जमाने का ट्रांजिट मोड लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करेगा।

Date :

29/12/2022

वैबटेक कॉर्पोरेशन

श्री सिंह ने कई तकनीकी और निर्माण चुनौतियों के बावजूद भारत की पहली आरआरटीएस परियोजना की गति और दक्षता के बारे में जानकारी साझा की।

Date :

December 2022

हिंदू बिजनेस लाइन

श्री सिंह ने विवरण साझा किया कि कैसे एनसीआरटीसी आरआरटीएस का लाभ उठाकर पड़ोसी क्षेत्रों से दिल्ली/एनसीआर में ताजा दूध, फल और सब्जियां पहुंचाने के लिए एक शहरी रसद मॉडल तैयार करेगा।

Date :

October 17, 2022

इकोनॉमिक टाइम्स

श्री सिंह परिवर्तनकारी आरआरटीएस परियोजना से गैर-किराया राजस्व उत्पन्न करने के लिए विभिन्न स्टेशनों के लिए एनसीआरटीसी की अलग-अलग विकास योजनाओं के बारे में बात करते हैं।।

Date :

05.08.2022

बिज़नस वर्ल्ड

श्री सिंह ने अपने विचार साझा किए कि व्यवसाय करने में आसानी के लिए लोगों के लिए जीवन की सुगमता कितनी महत्वपूर्ण है। यह ठीक वही है जो आरआरटीएस प्रदान करेगा और भारतीय अर्थव्यवस्था की क्षमता को अनलॉक करेगा।

Date :

13.06.2022

द स्टेट्समैन

Shri Singh shares his views on how RRTS is all set to open a new chapter in the country’s goal of having high-speed, world-class regional rail corridors.

Date :

14.05.2022

ग्लोबल रेल्वे रिवियू

श्री सिंह चर्चा करते हैं कि कैसे भारत के पहले सेमी-हाई-स्पीड क्षेत्रीय रेल नेटवर्क, आरआरटीएस का विकास यात्रियों और अर्थव्यवस्था के लिए परिवर्तनकारी होगा।

Date :

03.05.2022

रेल विश्लेषण भारत

श्री सिंह ने अपने विचार साझा किए कि कैसे आरआरटीएस को तकनीकी रूप से उन्नत और अनुकूलित प्रणाली बनाना परियोजना की शुरुआत से ही एनसीआरटीसी की मुख्य रणनीतियों में से एक रहा है।

Date :

14.04.2022

सीएनबीसी-टीवी 18

श्री सिंह ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस परियोजना की प्रगति और देश में इसी तरह की उच्च गति वाली क्षेत्रीय रेल परियोजनाओं की योजनाओं के बारे में जानकारी साझा की।

Date :

08.04.2022

यूआईटीपी

श्री सिंह ने आरआरटीएस की अनूठी विशेषताओं पर अंतर्दृष्टि साझा की, कैसे महामारी ने परियोजना को प्रभावित किया, देश के पहले आरआरटीएस की दीर्घकालिक स्थिरता के लिए उठाए गए कदम, और बहुत कुछ।

Date :

09.03.2022

अंतर्राष्ट्रीय रेलवे जर्नल

श्री सिंह भारतीय शहरी परिवहन के बदलते चेहरे और परिवर्तनकारी आरआरटीएस परियोजना के लिए एनसीआरटीसी द्वारा लाए गए कई नवाचारों के बारे में बात करते हैं।

Date :

22.01.2022

मेट्रो रेल न्यूज़

श्री सिंह ने परिवहन क्षेत्र में आरआरटीएस की बढ़ती भूमिका, महानगरों में आने वाली प्रौद्योगिकियों पर अपने विचार साझा किए, कैसे आरआरटीएस अंतर-शहर कनेक्टिविटी के लिए एक वरदान होगा, पॉलीसेंट्रिक विकास, आर्थिक गतिविधि को प्रोत्साहित करेगा।

Date :

14.01.2022

दैनिक जागरण

श्री सिंह इस बारे में बात करते हैं कि आरआरटीएस के कार्यान्वयन से यात्रा के समय में काफी कमी आएगी, स्वास्थ्य देखभाल, रोजगार और शैक्षिक सुविधाओं तक बेहतर पहुंच प्रदान की जाएगी और इस क्षेत्र में औद्योगिक निवेश को बढ़ाया जा सकेगा।

Date :

10.01.2022

Construction World

In the interview, Shri Singh shared his thoughts on how NCRTC is using the path-breaking CORS network for the first time in the country for a mega-infrastructure project like RRTS.

Date :

05.01.2022

Hindustan Times

In the interview, Shri Singh shares details on how the transformative RRTS project will provide a fast, safe, reliable, and sustainable mobility solution for commuting problems in NCR.

Date :

04.01.2022

डीडी न्यूज और डीडी इंडिया

श्री सिंह बताते हैं कि देश का पहला आरआरटीएस शहरी परिवहन में उच्च गति के एक नए युग की शुरुआत कैसे करेगा, जिससे लोगों के लिए निजी वाहनों से स्विच करना सुविधाजनक हो जाएगा और एनसीआर में वायु प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी।

Date :

24.11.2021

Interview with Shri Vinay Kumar Singh, MD, National Capital Region Transport Corporation

The interview brings out his passion for adopting innovative technologies and how he along with his team are working with commitment to bring about a transformational change in regional mobility in NCR with the implementation of RRTS.

The CEO Magazine :

11.11.2021

Urban Mobility India’ (UMI) conference 2021

Shri Singh shared his views on how our economy will be driven by a few mega-regions and what role urban mobility will play in driving these engines of growth. He emphasized on the importance of high-speed regional rail systems for providing safe, comfortable, and seamless connectivity across these mega-regions like NCR.

Date :

01.11.2021

Shri Vinay Kumar Singh, MD, #NCRTC gave a keynote address at the recently held Digital PSU Summit 2021 organized by The Indian Express Group. Shri Singh shared his views on the role of technology for a new-age mass transit project like #RRTS.

He emphasized on how new-age technological tools are helping in expediting timely implementation and will ensure effective operations & maintenance for this transformative high-speed rail-based system. While sharing the learnings from implementing such a huge infrastructure project in the country, he urged industry peers for leveraging innovative technology to achieve high levels of efficiency in project implementation and operation phases.

Digital PSU Summit 2021 :

27.10.2021

Interview with Shri Vinay Kumar Singh, MD, National Capital Region Transport Corporation

At NCRTC, we have a vision of improving the quality of life for millions of people residing in the National Capital Region by providing a fast, equitable, comfortable, safe, and sustainable mobility solution.

Invest India :

25.08.2021

Reimagining Mass Transportation in Post Covid World

Shri Vinay Kumar Singh, Managing Director, NCRTC, shared insights on India’s first RRTS project during the 2nd Edition of ETDigiTech Conclave. Shri Singh explained how RRTS is bringing innovative solutions and systems making it a next-generation green mobility solution, and how Team NCRTC is leveraging cutting-edge technologies in project implementation as well as for enhancing commuter experience to provide a hassle-free, safe, and reliable regional public transport. He also elaborated on the challenges faced, especially during the pandemic as well as the core strategies adopted for project implementation which helped to overcome those challenges.

DigiTech Conclave’21 :

20.08.2021

Business India

Business India :

26.07.2021

Navbharat Times - July 2021

Navbharat Times :दिल्ली-मेरठ के बीच रैपिड रेल प्रोजेक्ट तय वक्त पर पूरा होगा या नहीं? रैपिड रेल कौन चलाएगा? दिल्ली और मेरठ के बीच इसका कितना किराया होगा और बाकी कॉरिडोर पर कब तक काम शुरू होगा, इन सभी मुद्दों पर NCRTC के एमडी विनय कुमार सिंह से बातचीत के मुख्य अंशः.

Date :

21.07.2021

Hindu Business Line - Jan 2021

Hindu Business Line :To ensure that bidding companies provide for a higher Make In India component… 21.01.2021

Date :

21.01.2021

DigiTech Dialogues with Vinay Kumar Singh, MD, NCRTC

Economic Times: MD in conversation with ET Government (Economic Times) highlighted how NCRTC will be using cutting edge technology in implementation of RRTS project, a next generation mobility solution – 28.06.2021

Date :

28.06.2021

Panel discussion in #RailLive on 02.12.2020

Date :

02.12.2020

प्राइमस पार्टनर्स

श्री सिंह विशेष रूप से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के संबंध में भारत में मोबिलिटी सेगमेंट पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा करते हैं।

Date :

Read More

मनी कंट्रोल

श्री सिंह देश के पहले आरआरटीएस को अत्याधुनिक तकनीक के साथ लागू करने और कैसे एनसीआरटीसी आरआरटीएस की हर उप-प्रणाली में नई तकनीकों को पेश कर रहे हैं, के बारे में बात करते हैं।

Date :

09.06.2022