एनसीआरटीसी ने गुरुग्राम में अपना साइट ऑफिस शुरू किया

एनसीआरटीसी ने आज दिल्ली-गुरुग्राम-एसएनबी आरआरटीएस कॉरिडोर के लिए गुरुग्राम में अपना साइट ऑफिस शुरू किया। साइट ऑफिस का उद्घाटन एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक श्री विनय कुमार सिंह ने एनसीआरटीसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में किया। यह कार्यालय लैज़र वैली रोड, इफको चौक, गुरुग्राम में स्थित है। कॉरिडोर के लिए विभिन्न स्थानों पर भू-तकनीकी जांच, प्रारंभिक पाईल लोड टेस्ट, टोपोग्राफिकल सर्वे, इलेक्ट्रिक यूटिलिटी शिफ्टिंग सहित अन्य पूर्व-निर्माण गतिविधियां की जा रही हैं। पहले इन गतिविधियों का प्रबंधन एनसीआरटीसी की टीम द्वारा गुरुग्राम स्थित अस्थायी साइट ऑफिस से किया जाता था। एनसीआरटीसी की टीम अब इफको चौक स्थित कार्यालय से काम करेगी।

एनसीआरटीसी ने दिल्ली-गुरुग्राम-एसएनबी आरआरटीएस कॉरिडोर के लिए गुरुग्राम में कास्टिंग यार्ड स्थापित करने के लिए एक साइट का चुनाव कर लिया है। कास्टिंग यार्ड एक ऐसा स्थान है जहां ठोस सामग्री जैसे कि सेगमेंट, बाॅन्ड्री वाल पैनल को कास्ट किया जाता है| उनको स्टैक यार्ड में स्थानांतरित किया जाता है, विशेष समय तक सुरक्षित रखा जाता है, और फिर कार्य स्थल पर भेज दिया जाता है।

107 किलोमीटर लंबे दिल्ली-गुरुग्राम-एसएनबी कॉरिडोर में कुल 16 स्टेशन होंगे। शुरू होने के बाद यह काॅरिडोर दिल्ली-एसएनबी के बीच यात्रा के समय को सड़क के वर्तमान 3-4 घंटे की तुलना में लगभग 70 मिनट तक कम कर देगा।