प्रबंध निदेशक एनसीआरटीसी द्वारा मेरठ में आरआरटीएस कॉरिडोर के निर्माण कार्यों का निरीक्षण

एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक श्री विनय कुमार सिंह ने अन्य उच्च अधिकारियों के साथ मेरठ का दौरा किया और दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। अपने निरीक्षण के दौरान वे नॉर्थ लॉन्चिंग शाफ्ट पहुँचे। इसके बाद अधिकारीगण बेगमपुल के भूमिगत स्टेशन पहुँचे और वहाँ के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इसी श्रृंखला में वह भैसाली के भूमिगत स्टेशन का दौरा करने भी पहुँचे।

अपने दौरे को आगे बढ़ाते हुए प्रबंध निदेशक मेरठ सेंट्रल स्टेशन पहुँचे। प्रबंध निदेशक ने अपने इस दौरे में परियोजना के लिए कार्यरत कास्टिंग यार्ड में से एक, पैकैज 8 का भी निरीक्षण किया. उन्होंने सेग्मेंट्स और कंक्रीट की गुणवत्ता तथा उसके मानकों का भी पुनर्विलोकन किया।

अधिकारियों की यह यात्रा गुलधर, परतापुर और रिठानी आरआरटीएस स्टेशन के दौरे के साथ संपन्न हुई। प्रबंध निदेशक ने निर्माण कार्यों का जायज़ा लेने के साथ-साथ यात्री सुरक्षा के लिए किए जा रहे उपायों की भी समीक्षा की। उन्होंने ट्रैफिक मार्शलों की संख्या, ट्रैफिक डायवर्जन स्कीम, इंपैक्ट प्रोटेक्शन व्हीकल का प्रयोग, रोप लाइटिंग की उपलब्धता आदि का भी ब्यौरा लिया। उन्होंने इतनी तेज़ धूप और गर्मी में काम कर रहे मज़दूरों का उत्साहवर्धन भी किया और अधिकारियों को उन्हें उचित कार्य वातावरण और अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करने की हिदायत दी।