Rolling EoI for Empanelment of Advocates for High Courts (Delhi & Allahabad) and District Courts (Delhi, Ghaziabad & Meerut)

Menu

मेन्यू

अर्बन मोबिलिटी इंडिया कॉन्फ्रेंस 2023

भारत सरकार के माननीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस और आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने नई दिल्ली में 16वें अर्बन मोबिलिटी इंडिया कॉन्फ्रेंस सह एक्सपो में एनसीआरटीसी की नमो भारत ट्रेनों के प्रदर्शनी स्टैंड का उद्घाटन किया। स्टैंड ने भारत की पहली नमो भारत ट्रेनों की यात्री-केंद्रित विशेषताओं पर प्रकाश डाला, जिसका हाल ही में माननीय प्रधान मंत्री द्वारा सार्वजनिक सेवा के लिए उद्घाटन किया गया था। परिवर्तनकारी रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) सेवा एनसीआर के लोगों के लिए कई सामाजिक और आर्थिक लाभ लाएगी। आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय (एमओएचयूए) के तत्वावधान में आयोजित सम्मेलन का इस वर्ष का विषय ‘एकीकृत और लचीला शहरी परिवहन’ है।

सम्मेलन के उद्घाटन दिवस पर, एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक श्री विनय कुमार सिंह ने ‘शहरी परिवहन प्रणालियों के मल्टी-मोडल एकीकरण में चुनौतियों का सामना करने के लिए रणनीतियाँ’ शीर्षक सत्र के दौरान बात की। उन्होंने लचीली शहरी परिवहन प्रणालियों को आकार देने में मल्टी-मॉडल एकीकरण की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “कम्यूटर-फर्स्ट दृष्टिकोण का पालन करते हुए, एनसीआरटीसी ने आरआरटीएस परियोजना की शुरुआत के बाद से निर्माण में आसानी के बजाय यात्रियों की जरूरतों और आराम को प्राथमिकता दी है। पहला आरआरटीएस कॉरिडोर घने विकसित शहरी वातावरण में बनाया जा रहा है, जिसमें कई हितधारक शामिल हैं। लेकिन जटिल चुनौतियों के बावजूद, हम इस सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्ध हैं और हमारे प्रयास हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं।” एमएमएमआरसीएल के एमडी श्री श्रवण हार्डिकर द्वारा संचालित सत्र में कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड के एमडी श्री लोकनाथ बेहरा आईपीएस (सेवानिवृत्त) सहित शहरी परिवहन के क्षेत्र के प्रतिष्ठित विशेषज्ञों और नेताओं ने भाग लिया; नीदरलैंड के वरिष्ठ शहरी परिवहन विशेषज्ञ श्री गुइडो ब्रुगेमैन; जीआईज़ेड में ट्रांसपोर्ट इंडिया के निदेशक श्री डेनियल ई. मोजर और अन्य।

हाल के पोस्ट

रेल एनालिसिस इंडिया उत्कृष्टता पुरस्कार

एनसीआरटीसी को रेल एनालिसिस इनोवेशन एंड एक्सीलेंस समिट 2024 में ‘शहरी पारगमन प्रणालियों में प्रौद्योगिकी को अपनाने में उत्कृष्टता’ पुरस्कार

Read More »

साहिबाबाद और दुहाई डिपो स्टेशनों पर सौर ऊर्जा संयंत्रों की स्थापना

एनसीआरटीसी के एमडी श्री विनय कुमार सिंह ने साहिबाबाद आरआरटीएस स्टेशन और दुहाई डिपो आरआरटीएस स्टेशन पर स्थापित अत्याधुनिक सौर

Read More »