Rolling EoI for Empanelment of Advocates for High Courts (Delhi & Allahabad) and District Courts (Delhi, Ghaziabad & Meerut)

Menu

मेन्यू

उभरते राष्ट्रीय शहरी एजेंडा पर सम्मेलन

एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक श्री विनय कुमार सिंह ने ‘जी20-यू20-वाई20 के लाभ पर समेकन पर सम्मेलन: उभरते राष्ट्रीय शहरी एजेंडा’ के हिस्से के रूप में ‘परिवर्तनकारी गतिशीलता प्रतिमान और डिजिटल शहरी भविष्य’ पर सत्र के दौरान बात की। यह सम्मेलन स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर, नई दिल्ली द्वारा आयोजित किया गया था।श्री सिंह ने आरआरटीएस को सबसे अधिक यात्री-केंद्रित गतिशीलता समाधानों में से एक बनाने के लिए एनसीआरटीसी द्वारा की गई कई पहलों पर प्रकाश डाला: जिसमें सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों के निर्बाध मल्टी-मोडल-एकीकरण, इंटरऑपरेबल आरआरटीएस कॉरिडोर और नए युग के मोबाइल के साथ परेशानी मुक्त यात्रा पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है। एप्लिकेशन और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड।

इसके अलावा, उन्होंने अत्यधिक पूंजी-गहन बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की वित्तीय स्थिरता और समग्र शहरी विकास के लिए की गई ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट (टीओडी) और वैल्यू कैप्चर फाइनेंसिंग (वीसीएफ) जैसी पहल के बारे में बात की। श्री सिंह ने सतत शहरी विकास और क्षमता निर्माण के लिए शिक्षा जगत के साथ काम करने की एनसीआरटीसी की पहल के बारे में भी विवरण साझा किया।

हाल के पोस्ट

रेल एनालिसिस इंडिया उत्कृष्टता पुरस्कार

एनसीआरटीसी को रेल एनालिसिस इनोवेशन एंड एक्सीलेंस समिट 2024 में ‘शहरी पारगमन प्रणालियों में प्रौद्योगिकी को अपनाने में उत्कृष्टता’ पुरस्कार

Read More »