Rolling EoI for Empanelment of Advocates for High Courts (Delhi & Allahabad) and District Courts (Delhi, Ghaziabad & Meerut)

Menu

मेन्यू

एनसीआरटीसी में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का जश्न

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022 के अवसर पर एनसीआरटीसी ने अपनी महिला कर्मचारियों के लिए सुश्री प्रकाशी तोमर, भारतीय शार्पशूटर, जिन्हें ‘शूटर दादी’ के रूप में जाना जाता है और सुश्री श्वेता शर्मा, अंतर्राष्ट्रीय पैरा एथलीट, के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन किया।

एनसीआरटीसी महिला कार्यबल ने इस नए युग के गतिशीलता समाधान के कार्यान्वयन के लिए क्षेत्र में निर्माण कार्यों, तकनीकी नवाचारों, और परियोजना प्रबंधन सहित अन्य चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारियों को लिया है।

कार्यक्रम के दौरान, श्री विनय कुमार सिंह, एमडी, एनसीआरटीसी, ने कहा कि उन्हें यह देखकर प्रसन्नता हुई है कि हम अपने कार्यालयों और निर्माण स्थलों पर महिलाओं के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ कार्य वातावरण और एक लिंग संवेदनशील कार्यबल बनाने में सक्षम हैं। अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सेवाओं, मजबूत सुरक्षा प्रणालियों और महिलाओं के लिए एक समर्पित कोच के साथ, आरआरटीएस क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने वाली महिलाओं के जीवन में एक परिवर्तनकारी बदलाव लाएगा।

सुश्री तोमर ने लिंग, आयु, जाति और पितृसत्ता के आधार पर पूर्वाग्रह सहित जीवन में कई बाधाओं को पार किया। जिस उम्र में ज्यादातर लोग अपने सपनों को पूरा करना छोड़ देते हैं, उन्होंने न केवल अदम्य साहस का परिचय दिया, बल्कि अपने कार्यों और शब्दों से दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित किया।

सुश्री श्वेता शर्मा इस बात का एक और चमकदार उदाहरण हैं कि एक महिला को अपनी अंतर्निहित ताकत का एहसास होने के बाद क्या हासिल हो सकता है इसकी कोई सीमा नहीं है। उन्होंने जीवन में महत्वपूर्ण चुनौतियों का डटकर मुकाबला किया और अपने धैर्य और दृढ़ संकल्प से देश को अंतरराष्ट्रीय मंच पर गौरवान्वित किया।

इन दोनों उपलब्धियों ने एनसीआरटीसी के कर्मचारियों को अपने जुनून का पालन करने के लिए प्रेरित किया और अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक यात्रा में एक के बाद एक मील के पत्थर को पार करने के प्रयास जारी रखे।

हाल के पोस्ट

एडीबी प्रतिनिधिमंडल ने भारत के पहले आरआरटीएस और नमो भारत ट्रेन का अनुभव किया

श्री विकास शील, कार्यकारी निदेशक, और सुश्री मियो ओका, कंट्री डायरेक्टर, के नेतृत्व में एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) के अधिकारियों

Read More »

श्री शलभ गोयल (आईआरएसईई) ने एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक का पदभार संभाला

श्री शलभ गोयल (आईआरएसईई) ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) के प्रबंध निदेशक (एमडी) का कार्यभार आज से ग्रहण

Read More »

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 मनाते हुए, एनसीआरटीसी ने अपने कार्यालयों में योग सत्र आयोजित किए। बड़े उत्साह के साथ टीम एनसीआरटीसी

Read More »

विश्व पर्यावरण दिवस

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में, एनसीआरटीसी ने अपने कर्मचारियों और ऑपरेटर (डीबी आरआरटीएस इंडिया) के बच्चों के लिए “नमो भारत

Read More »