Menu

मेन्यू

tower

ईटीसीएस स्तर 2 सिग्नलिंग और ट्रेन कंट्रोल सिस्टम

यूरोपीय ट्रेन नियंत्रण प्रणाली ईटीसीएस स्तर 2
आरआरटीएस में यूरोपीय ट्रेन नियंत्रण प्रणाली (ईटीसीएस) स्तर 2 होगा जिसमें ट्रैकसाइड और ट्रेन के बीच रेडियो संचार का उपयोग करते हुए स्वचालित ट्रेन सुरक्षा (एटीपी), स्वचालित ट्रेन संचालन (एटीओ), और स्वचालित ट्रेन पर्यवेक्षण (एटीएस) उप-प्रणालियां शामिल हैं। भारत में पहली बार ईटीसीएस लेवल 2 सिग्नलिंग का उपयोग किया जाएगा, जिसमें लॉन्ग टर्म इवोल्यूशन (एलटीई) का उपयोग करके ट्रेन और ट्रैकसाइड के बीच निरंतर संचार के साथ ट्रेन की आवाजाही का निरंतर पर्यवेक्षण शामिल है।
लाइनसाइड सिग्नल वैकल्पिक हैं और ट्रैकसाइड उपकरण द्वारा ट्रेन का पता लगाया जाता है। एटीपी, एटीओ और एटीएस निरंतर और सुरक्षित पृथक्करण सुनिश्चित करने, ड्राइवर त्रुटि के कारण दुर्घटनाओं को समाप्त करने, सुरक्षित गति बनाए रखने, गति को अनुकूलित करने, टर्न-अराउंड को अधिकतम करने और ट्रैकसाइड और ट्रेन की निगरानी के लिए नजदीकी हेडवे पर चलने वाली ट्रेनों के लिए उच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान करेंगे। समय पर निवारक रखरखाव को सक्षम करने के लिए वहन उपकरण। ईटीसीएस लेवल 2 सिस्टम विभिन्न RRTS कॉरिडोर के बीच इंटरऑपरेबिलिटी की अनुमति देगा।
स्वचालित ट्रेन संचालन (एटीओ) प्रणाली, जो कर्षण प्रणाली को नियंत्रित करती है, ट्रेनों के त्वरण, ब्रेकिंग या रुकने में मदद करेगी जिसके परिणामस्वरूप आसान ड्राइविंग होगी। यह तकनीक यात्रियों की बेहतर सुरक्षा के लिए प्लेटफॉर्म स्क्रीन डोर्स को आरआरटीएस सिस्टम के साथ सिंक करेगी।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *