Rolling EoI for Empanelment of Advocates for High Courts (Delhi & Allahabad) and District Courts (Delhi, Ghaziabad & Meerut)

Menu

मेन्यू

ईटी इंफ्रा फोकस समिट में एमडी एनसीआरटीसी

श्री विनय कुमार सिंह, एमडी, एनसीआरटीसी ने नई दिल्ली में आयोजित इकोनॉमिक टाइम्स इंफ्रा फोकस शिखर सम्मेलन में बुनियादी ढांचे में पीपीपी पर अपने विचार साझा किए। इस शिखर सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी उपस्थित थे।

पैनल चर्चा के दौरान, श्री सिंह ने कहा कि आज के परिदृश्य में पीपीपी विभिन्न क्षेत्रों में विकास के विभिन्न चरणों में हैं और सफल होने के लिए महत्वपूर्ण जोखिम-संतुलित दृष्टिकोण की आवश्यकता है। इस संदर्भ में, उन्होंने यह भी साझा किया कि एनसीआरटीसी ने दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस के लिए हाल ही में प्रदान किए गए दीर्घकालिक व्यापक ओ एंड एम अनुबंध के माध्यम से निजी क्षेत्र की उद्यमशीलता की भावना और दक्षता में कैसे लाया है। उन्होंने एनसीआरटीसी द्वारा अपनी प्रमुख संपत्ति, रोलिंग स्टॉक के लिए अपनाए गए अभिनव खरीद मॉडल पर भी बात की, जिसे ओईएम के साथ 15 साल के रखरखाव की जिम्मेदारी के साथ आपूर्ति अनुबंध को जीवनचक्र लागत सिद्धांत पर खरीदा गया है।

शिखर सम्मेलन में भारत की बुनियादी ढांचा बिरादरी से बड़ी संख्या में भागीदारी देखी गई। उद्योग जगत के शीर्ष नेताओं को शामिल करते हुए कई आकर्षक सत्र ‘भारतीय बुनियादी ढांचे के विकास और वैश्विक खेल के लिए तैयारियों को फिर से रणनीति बनाएं’ विषय पर आयोजित किए गए थे।

हाल के पोस्ट

रेल एनालिसिस इंडिया उत्कृष्टता पुरस्कार

एनसीआरटीसी को रेल एनालिसिस इनोवेशन एंड एक्सीलेंस समिट 2024 में ‘शहरी पारगमन प्रणालियों में प्रौद्योगिकी को अपनाने में उत्कृष्टता’ पुरस्कार

Read More »