Menu

मेन्यू

एनसीआरटीसी ने अत्याधुनिक आरआरटीएस ट्रेन की कम्यूटर केंद्रित विशेषताओं का अनावरण किया

श्री विनय कुमार सिंह, एमडी, एनसीआरटीसी ने अपने दुहाई डिपो, गाजियाबाद में भारत की पहली क्षेत्रीय रेल के आधुनिक और कम्यूटर-केंद्रित इंटीरियर का अनावरण किया।

इस अवसर पर, श्री सिंह ने कहा, “देश की पहली आरआरटीएस परियोजना की शुरुआत के बाद से, हमने हमेशा यात्रियों की सुविधा को प्राथमिकता दी है। हमारी टीमों ने क्षेत्रीय यात्रा के लिए कम्यूटर की जरूरतों का अध्ययन किया है और कई अनुकूलित सुविधाएं प्रदान करने पर काम किया है जो यात्रा का एक विश्वसनीय तरीका प्रदान करने में एक लंबा रास्ता तय करेगी। संपूर्ण बुनियादी ढांचा, चाहे वह ट्रेन हो या स्टेशन, यात्रियों के लिए सुरक्षा, पहुंच में आसानी और यात्रा की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सुरक्षित और कुशल क्षेत्रीय आवागमन के लिए आरआरटीएस लोगों की पहली पसंद होगी।”

आधुनिक आरआरटीएस ट्रेनों में एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन किए गए 2×2 अनुप्रस्थ बैठने की जगह, विस्तृत खड़े स्थान, लगेज रैक, सीसीटीवी कैमरे, लैपटॉप / मोबाइल चार्जिंग सुविधा, गतिशील मार्ग मानचित्र, ऑटो नियंत्रण परिवेश प्रकाश व्यवस्था, हीटिंग वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग सिस्टम (एचवीएसी) और अन्य सुविधाएं होंगी। . वातानुकूलित आरआरटीएस ट्रेनों में महिला यात्रियों के लिए आरक्षित एक कोच के साथ मानक के साथ-साथ प्रीमियम वर्ग (प्रति ट्रेन एक कोच) होगा।

हाल के पोस्ट

एनसीआरटीसी ने आईआईटीएफ में भारत की पहली क्षेत्रीय रेल का प्रदर्शन किया

इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर 2022 में एनसीआरटीसी के प्रदर्शनी बूथ को आरआरटीएस के मूल सिद्धांत, कम्यूटर-केंद्रित विषय के आसपास डिजाइन

Read More »

एमडी ने आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रायोरिटी सेक्शन का निरीक्षण किया

श्री विनय कुमार सिंह, एमडी, एनसीआरटीसी, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के प्राथमिकता खंड में कार्यान्वयन प्रगति

Read More »