Rolling EoI for Empanelment of Advocates for High Courts (Delhi & Allahabad) and District Courts (Delhi, Ghaziabad & Meerut)

Menu

मेन्यू

एनसीआरटीसी ने एक केंद्रीकृत भंडार में डिजिटल प्रारूप में सभी निर्माण और पूर्व-निर्माण चित्रों और तकनीकी दस्तावेजों के सामान्य भंडार को बनाए रखने की योजना बनाई है, ताकि इन दस्तावेजों को कहीं से भी आवश्यकता पड़ने पर तेजी से पुनर्प्राप्त किया जा सके। इस उद्देश्य के लिए, एनसीआरटीसी एक स्वदेशी रूप से विकसित “कॉमन डेटा एनवायरनमेंट (सीडीई)” का उपयोग करता है – वास्तविक समय में डेटा को स्टोर और साझा करने के लिए एक केंद्रीय भंडार।
सीडीई एक उपयोगकर्ता के अनुकूल समाधान है जो मोबाइल तक पहुंच योग्य है और परियोजना से संबंधित सभी दस्तावेजों, चित्रों और मॉडलों को ऑनलाइन देखने, साझा करने और टिप्पणी करने की अनुमति देता है। सीडीई प्रणाली में अंतर्निर्मित कार्यप्रवाह प्रबंधन पदानुक्रम के विभिन्न स्तरों पर विभिन्न हितधारकों से सभी प्रकार के चित्र और तकनीकी दस्तावेजों की तैयारी और अनुमोदन के लिए डिजिटल वर्कफ़्लो को सक्षम बनाता है। इस प्रकार, यह अधिक पारदर्शिता, कुशल खोज और डेटा की पुनर्प्राप्ति को सक्षम बनाता है।