Rolling EoI for Empanelment of Advocates for High Courts (Delhi & Allahabad) and District Courts (Delhi, Ghaziabad & Meerut)

Menu

मेन्यू

एनसीआरटीसी के एमडी ने आरआरटीएस साइटों का किया निरीक्षण

श्री विनय कुमार सिंह, एमडी, एनसीआरटीसी ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज दिल्ली और दुहाई के बीच दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर चल रहे निर्माण का निरीक्षण किया.

श्री विनय कुमार सिंह, एमडी, एनसीआरटीसी ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज दिल्ली और दुहाई के बीच दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर चल रहे निर्माण का निरीक्षण किया.

राथमिकता खंड को लागू करने के लिए दुहाई डिपो के संचालन की गंभीरता पर विचार करते हुए, उन्होंने डिपो साइट पर व्यवस्थापक भवन सहित विभिन्न चल रहे कार्यों की विस्तार से समीक्षा की और सिस्टम ठेकेदारों के मोबिलाइजेशन शेड्यूल को समझा। उन्होंने विद्युत मास्ट स्थापना, ट्रैक बिछाने की गतिविधियों आदि के चल रहे कार्यों का संज्ञान लिया और गुणवत्ता और सुरक्षा प्रोटोकॉल सुनिश्चित करते हुए कार्य की गति पर संतोष व्यक्त किया।

प्राथमिकता खंड के सभी पांच स्टेशन अब आकार ले रहे हैं। उन्होंने गुलधर, गाजियाबाद और साहिबाबाद स्टेशनों पर चल रहे कार्यों का निरीक्षण करते हुए इंजीनियरों, ठेकेदारों और श्रमिकों की चुनौतियों को समझने के लिए उनसे बातचीत की. दिल्ली खंड में उन्होंने आनंद विहार में निर्माण प्रगति की समीक्षा की और स्थलों पर साफ-सफाई बनाए रखने की सराहना की. उन्होंने कॉरिडोर के भूमिगत खंड के लिए कास्टिंग यार्ड निर्माण खंड का भी दौरा किया।

श्री सिंह ने काम की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया, सभी से साइटों पर स्थापित प्रोटोकॉल का पालन करने और अपनी तरह की इस पहली बुनियादी ढांचा परियोजना के विकास में जनता को असुविधा को कम करने के लिए हर संभव कदम उठाने का आग्रह किया।

उन्होंने स्थलों पर किए जा रहे विभिन्न धूल शमन उपायों को समझने में गहरी रुचि ली। उन्होंने प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की और टीमों को इस क्षेत्र में वायु गुणवत्ता की स्थिति को देखते हुए उचित समझे जाने वाले उपायों को और तेज करने के लिए प्रोत्साहित किया।

हाल के पोस्ट

बिल्ड इंडिया इंफ्रा द्वारा ‘सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट’ पुरस्कार

एनसीआरटीसी को  नई दिल्ली में आयोजित ‘बिल्ड इंडिया इंफ्रा अवार्ड्स’ 2024 में दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ के बीच भारत के पहले आरआरटीएस कॉरिडोर के कार्यान्वयन

Read More »

मेरठ में ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट पर कार्यशाला

दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के लिए मेरठ विकास क्षेत्र में आने वाले ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट (टीओडी) जोन को लेकर राष्ट्रीय राजधानी

Read More »

माननीय प्रधानमंत्री ने 17 किलोमीटर लंबे अतिरिक्त आरआरटीएस खंड का उद्घाटन किया

माननीय प्रधानमंत्री ने आज नमो भारत ट्रेन का विस्तार करते हुए कोलकाता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दुहाई से मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन के बीच आरआरटीएस के 17 किमी के अतिरिक्त सेक्शन का उद्घाटन किया।मुरादनगर आरआरटीएस स्टेशन पर आयोजित उद्घाटन समारोह में माननीय आवासन और शहरी मामलों और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री

Read More »