Rolling EoI for Empanelment of Advocates for High Courts (Delhi & Allahabad) and District Courts (Delhi, Ghaziabad & Meerut)

Menu

मेन्यू

मेरठ में सामुदायिक संवाद कार्यक्रम

हितधारकों के साथ जुड़ने के अपने प्रयासों को जारी रखते हुए, एनसीआरटीसी ने हाल ही में एक सामुदायिक संपर्क कार्यक्रम (सीआईपी) आयोजित किया। मेरठ में आयोजित इस विशाल जनसंपर्क कार्यक्रम में 500 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया।

हितधारकों के साथ जुड़ने के अपने प्रयासों को जारी रखते हुए, एनसीआरटीसी ने हाल ही में एक सामुदायिक संपर्क कार्यक्रम (सीआईपी) आयोजित किया। मेरठ में आयोजित इस विशाल जनसंपर्क कार्यक्रम में 500 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान, एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने प्रतिभागियों को इस बारे में अवगत कराया कि आरआरटीएस परियोजना महिला सशक्तिकरण के लिए एक महत्वपूर्ण-सक्षमकर्ता कैसे साबित होगी, और विभिन्न सामाजिक-आर्थिक लाभ जो इस क्षेत्र के लिए और विशेष रूप से महिलाओं के लिए लाएंगे।

एनसीआरटीसी की टीम एक गैर सरकारी संगठन के सहयोग से उत्तर प्रदेश सरकार, डब्ल्यूएचओ और यूनेस्को के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों को प्रतिभागियों के साथ बातचीत करने के लिए लाई। इस कार्यक्रम में एक स्वस्थ समाज के विकास में महिलाओं की भूमिका, स्वस्थ जीवन शैली, टीकाकरण के महत्व, पोषण, कोविड-19 टीकाकरण, मनोवैज्ञानिक सहायता और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के संबंध में जागरूकता की जांच के लिए एक प्रश्नोत्तरी पर चर्चा शामिल थी।

यह देखकर खुशी हुई कि महिला प्रतिभागी जागरूक थीं और आरआरटीएस परियोजना के बारे में अधिक जानने की इच्छुक थीं। उन्होंने यह जानने में बहुत रुचि दिखाई कि कैसे आरआरटीएस उन्हें सुरक्षित और आरामदायक यात्रा, आने वाले स्टेशनों के स्थान और सिस्टम के अन्य पहलुओं के लिए एक माध्यम प्रदान करेगा। वे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार स्वतंत्र रूप से और यात्रा के समय या सुरक्षा और सुरक्षा चिंताओं के बारे में चिंता किए बिना, एनसीआर में यात्रा करने के लिए कुशल कनेक्टिविटी तक पहुंच की संभावना से उत्साहित थे।

हाल के पोस्ट

श्री कुलदीप नारायण, आईएएस, ने एनसीआरटीसी के एमडी के रूप में कार्यभार संभाला

श्री कुलदीप नारायण, आईएएस, संयुक्त सचिव, आवासन और शहरी मामलों के मंत्रालय (एमओएचयूए), भारत सरकार ने एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक के रूप में अतिरिक्त

Read More »

एनसीआरटीसी ने 2024 का सीआईडीसी विश्वकर्मा पुरस्कार जीता

नई दिल्ली में आयोजित 15वें निर्माण उद्योग विकास परिषद (सीआईडीसी) विश्वकर्मा पुरस्कार 2024 में एनसीआरटीसी को तीन प्रतिष्ठित पुरस्कारों से

Read More »

बिल्ड इंडिया इंफ्रा द्वारा ‘सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट’ पुरस्कार

एनसीआरटीसी को  नई दिल्ली में आयोजित ‘बिल्ड इंडिया इंफ्रा अवार्ड्स’ 2024 में दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ के बीच भारत के पहले आरआरटीएस कॉरिडोर के कार्यान्वयन

Read More »