Rolling EoI for Empanelment of Advocates for High Courts (Delhi & Allahabad) and District Courts (Delhi, Ghaziabad & Meerut)

Menu

मेन्यू

सचिव मोहुआ ने आरआरटीएस कॉरिडोर के चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया

आवास एवं शहरी मामलों के सचिव एवं एनसीआरटीसी के अध्यक्ष श्री मनोज जोशी ने श्री विनय कुमार सिंह, प्रबंध निदेशक, एनसीआरटीसी के साथ दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया.

यात्रा के दौरान, श्री जोशी ने आरआरटीएस स्टेशनों को निर्बाध कम्यूटर आवाजाही के लिए परिवहन के अन्य साधनों से जोड़ने वाली मल्टी-मॉडल-इंटीग्रेशन योजना, प्रीकास्ट तकनीक के व्यापक उपयोग, टनल बोरिंग मशीन (सुदर्शना) और लॉन्चिंग गैन्ट्री (तारिणी), प्राप्त करने पर ध्यान दिया। बिजली की आपूर्ति के लिए बनाया गया सब स्टेशन (आरएसएस), और अन्य गतिविधियों के बीच ट्रैक बिछाने का काम करता है।

श्री जोशी ने ऑन-ग्राउंड इंजीनियरों के साथ बातचीत की, उनकी चुनौतियों को समझा और विशेष रूप से प्राथमिकता वाले खंड के निर्माण की प्रगति की गति को स्वीकार किया। उन्होंने यातायात प्रबंधन, निर्माण के दौरान जनता को होने वाली असुविधा को कम करने, सुरक्षा और धूल नियंत्रण उपायों आदि के लिए एनसीआरटीसी द्वारा उठाए गए विभिन्न सक्रिय कदमों की सराहना की।

यात्रा आरआरटीएस दुहाई डिपो में संपन्न हुई, जिसमें सचिव ने चल रहे सिविल और निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। एमडी, एनसीआरटीसी ने सचिव को भारत की पहली क्षेत्रीय रेल के आधुनिक और कम्यूटर-केंद्रित इंटीरियर का भी प्रदर्शन किया। श्री जोशी ने क्षेत्रीय आवागमन के दौरान यात्रियों की आवश्यकताओं पर उचित ध्यान देने के लिए एनसीआरटीसी के दृष्टिकोण की सराहना की।

हाल के पोस्ट

बिल्ड इंडिया इंफ्रा द्वारा ‘सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट’ पुरस्कार

एनसीआरटीसी को  नई दिल्ली में आयोजित ‘बिल्ड इंडिया इंफ्रा अवार्ड्स’ 2024 में दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ के बीच भारत के पहले आरआरटीएस कॉरिडोर के कार्यान्वयन

Read More »

मेरठ में ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट पर कार्यशाला

दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के लिए मेरठ विकास क्षेत्र में आने वाले ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट (टीओडी) जोन को लेकर राष्ट्रीय राजधानी

Read More »

माननीय प्रधानमंत्री ने 17 किलोमीटर लंबे अतिरिक्त आरआरटीएस खंड का उद्घाटन किया

माननीय प्रधानमंत्री ने आज नमो भारत ट्रेन का विस्तार करते हुए कोलकाता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दुहाई से मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन के बीच आरआरटीएस के 17 किमी के अतिरिक्त सेक्शन का उद्घाटन किया।मुरादनगर आरआरटीएस स्टेशन पर आयोजित उद्घाटन समारोह में माननीय आवासन और शहरी मामलों और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री

Read More »