एनसीआरटीसी द्वारा मनाया गया हिंदी पखवाड़ा; समापन समारोह में हुआ INDIA@75 पर कवी सम्मेलन का आयोजन

हाल ही में 14 सितम्बर से एनसीआरटीसी में आज़ादी के अमृत महोत्सव में मनाये जा रहे हिंदी पखवाड़े का शुभारम्भ प्रबंध निदेशक श्री विनय कुमार सिंह द्वारा पखवाड़े के उद्घाटन एवं उदबोधन के साथ हुआ।

इस पखवाड़े के दौरान एनसीआरटीसी के मुख्यालय एवं प्रोजेक्ट कार्यालयों में हिंदी निबंध व टिप्पणी, प्रारूप लेखन व हिंदी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, राजभाषा कार्य आदि कार्यक्रमो व प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमे निगम के कर्मचारियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

आज हिंदी पखवाड़े का समापन समारोह विडीओ कोनफेरेंसिंग के ज़रिए विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रबंध निदेशक द्वारा पुरस्कार वितरित किये जाने से शुरू हुआ । इसके उपरान्त कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ जिसमे हास्य कवियोँ ने अपनी रचनाएँ प्रस्तुत की और निगम कार्यालय तालियों एवं ठहाकों से गूंज उठा।

कार्यक्रम के समापन कार्यक्रम का उदबोधन करते हुए प्रबंध निदेशक, श्री विनय कुमार सिंह जी ने आज़ादी के अमृत महोत्सव में मनाये जा रहे हिंदी पखवाड़े के इस अवसर पर सभी से हिन्दी को प्रत्येक क्षेत्र में प्रसारित करने, जन-जन में हिन्दी भाषा के प्रयोग एवं उत्थान के लिए अपना विशेष योगदान देने की अपील की।