विश्व गुणवत्ता सप्ताह 2021

एनसीआरटीसी में विश्व गुणवत्ता सप्ताह 2021 का आयोजन हमारे प्रबंध निदेशक श्री विनय कुमार सिंह के सभी कर्मचारियों, ठेकेदारों और सहयोगियों को एक वेबकास्ट के माध्यम से संदेश के साथ शुरू हुआ। विश्व गुणवत्ता सप्ताह के लिए इस वर्ष का विषय “स्थिरता: हमारे उत्पादों, लोगों और ग्रह में सुधार” है।

अपने संबोधन के दौरान, श्री सिंह ने गुणवत्ता और इसे ‘पहली बार सही’ करने के दृष्टिकोण पर टीम के निरंतर ध्यान की सराहना की। इसके अलावा, श्री सिंह ने टीम को आरआरटीएस जैसे बड़े पैमाने पर निर्माण परियोजना में प्रक्रियाओं के महत्व को समझने के लिए प्रोत्साहित किया।

पूरे सप्ताह (08 – 12 नवंबर) के दौरान, साइटों, फील्ड और कॉर्पोरेट कार्यालयों में कई इंटरैक्टिव वर्कशॉप, प्रशिक्षण सत्र और प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। विषय विशेषज्ञों द्वारा संबोधित विभिन्न आकर्षक सत्र गुणवत्ता नियंत्रण के मानकीकरण, गुणवत्ता आश्वासन के लिए अच्छी प्रथाओं को अपनाने और उच्च गुणवत्ता वाले वितरण के संबंध में जागरूकता बढ़ाने से संबंधित मुद्दों पर केंद्रित थे। सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत करने और आरआरटीएस के कार्यान्वयन में गुणवत्ता वितरण की एनसीआरटीसी की प्रतिबद्धता पर जोर देने के साथ सप्ताह का समापन हुआ।