‘स्पीड’ के परिचय पर एडीबी वेबिनार

एनसीआरटीसी ने एशियाई विकास बैंक (एडीबी) द्वारा हाल ही में आयोजित एक वेबिनार के दौरान परियोजना के कुशल वितरण के लिए व्यवस्थित कार्यक्रम मूल्यांकन – ‘स्पीड’ प्रदर्शित किया, जो परियोजना निगरानी और प्रबंधन के लिए इसका इन-हाउस व्यापक समाधान है।

वेबिनार में एडीबी के वरिष्ठ अधिकारियों और बुनियादी ढांचे, बिजली, मेट्रो रेल, राजमार्गों और सड़कों, परिवहन, शहरी विकास, आवास, वित्त क्षेत्रों में फैली परियोजनाओं को लागू करने वाली कई सरकारी एजेंसियों ने भाग लिया।

एनसीआरटीसी टीम ने प्रतिभागियों के साथ ‘स्पीड’ के विभिन्न मॉड्यूलों के बारे में गहन चर्चा की, जिसमें निर्माण पूर्व चरण से लेकर निर्माण प्रगति, लागत निगरानी, ​​गुणवत्ता नियंत्रण, सुरक्षा स्थिति, कर्मचारी स्वयं सेवा आदि शामिल हैं। कई अन्य नए युग की प्रौद्योगिकियां बीआईएम, सीडीई, ड्रोन वीडियोग्राफी, वर्चुअल रियलिटी जैसी परिवर्तनकारी आरआरटीएस परियोजना के लिए अपनाई जा रही परियोजनाओं को भी प्रदर्शित किया गया।

श्री विनय कुमार सिंह, एमडी, एनसीआरटीसी, ने सत्र के लिए समापन टिप्पणी देते हुए, एडीबी टीम को इस नए युग के आईटी उपकरण को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा, “स्पीड हमारा घरेलू परियोजना प्रबंधन उपकरण है जिसे किया गया है परियोजना के मालिक के दृष्टिकोण से रणनीतिक रूप से विकसित और मॉड्यूल में पुनरावृत्त रूप से परिष्कृत। स्पीड परियोजना कार्यान्वयन के लिए जोखिमों की पहचान, निगरानी और उन्हें कम करने में मदद करती है। हमारी टीम इसे अपनाने और अनुकूलित करने के लिए अन्य परियोजना कार्यान्वयन एजेंसियों का समर्थन कर सकती है।