एनसीआरटीसी के एमडी ने आरआरटीएस साइटों का किया निरीक्षण

श्री विनय कुमार सिंह, एमडी, एनसीआरटीसी ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज दिल्ली और दुहाई के बीच दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर चल रहे निर्माण का निरीक्षण किया.

राथमिकता खंड को लागू करने के लिए दुहाई डिपो के संचालन की गंभीरता पर विचार करते हुए, उन्होंने डिपो साइट पर व्यवस्थापक भवन सहित विभिन्न चल रहे कार्यों की विस्तार से समीक्षा की और सिस्टम ठेकेदारों के मोबिलाइजेशन शेड्यूल को समझा। उन्होंने विद्युत मास्ट स्थापना, ट्रैक बिछाने की गतिविधियों आदि के चल रहे कार्यों का संज्ञान लिया और गुणवत्ता और सुरक्षा प्रोटोकॉल सुनिश्चित करते हुए कार्य की गति पर संतोष व्यक्त किया।

प्राथमिकता खंड के सभी पांच स्टेशन अब आकार ले रहे हैं। उन्होंने गुलधर, गाजियाबाद और साहिबाबाद स्टेशनों पर चल रहे कार्यों का निरीक्षण करते हुए इंजीनियरों, ठेकेदारों और श्रमिकों की चुनौतियों को समझने के लिए उनसे बातचीत की. दिल्ली खंड में उन्होंने आनंद विहार में निर्माण प्रगति की समीक्षा की और स्थलों पर साफ-सफाई बनाए रखने की सराहना की. उन्होंने कॉरिडोर के भूमिगत खंड के लिए कास्टिंग यार्ड निर्माण खंड का भी दौरा किया।

श्री सिंह ने काम की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया, सभी से साइटों पर स्थापित प्रोटोकॉल का पालन करने और अपनी तरह की इस पहली बुनियादी ढांचा परियोजना के विकास में जनता को असुविधा को कम करने के लिए हर संभव कदम उठाने का आग्रह किया।

उन्होंने स्थलों पर किए जा रहे विभिन्न धूल शमन उपायों को समझने में गहरी रुचि ली। उन्होंने प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की और टीमों को इस क्षेत्र में वायु गुणवत्ता की स्थिति को देखते हुए उचित समझे जाने वाले उपायों को और तेज करने के लिए प्रोत्साहित किया।